अविरल स्वच्छ गंगा को पुनर्जीवित व संत गोपाल दास जी की सकुशलवापसी हेतू सांसद कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन दिया।

राजीव दीक्षित स्वदेशी रक्षक संघ ने संत गोपालदास जी की सकुशल वापसी हेतु सांसद कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन दिया।

सेवा में

सम्मानीय श्री कृष्णपाल गुज्जर जी
मंत्री भारत साकार सांसद फरीदाबाद

विषय : अविरल स्वच्छ गंगा को पुनर्जीवित व संत गोपाल दास जी की सकुशलवापसी हेतू ।

महोदय

संत गोपालदास गावँ गरीब गंगा एवम गाय के अधिकारों के लिए विगत 10 वर्षों से समाज मे जनचेतना हेतू कार्यरत थे ।
इसी जनचेतना आन्दोलन के दौरान स्वामी सानंद के मृत्यु के पश्चात उनकी अंतिम इच्छा अविरल गंगा आंदोलन को आगे बढाते हुए संत गोपालदास जी मातृसदन में आमरण अनशन पर थे ।

आमरण अनशन के दौरान स्थानीय प्रशासन ने चिकित्सा कारणों का हवाला देकर विभिन स्वाथ्य संस्थानों में दाखिल करवाता रहा आखिर में 3 दिसम्बर 2018को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवा दिया उपचार के दौरान उनके समर्थकों व परिजनों ने मिलने का प्रयास किया परंतु आज 9 दिसम्बर तक उनका कोई पता नही है । एम्स प्रशासन की सुनियोजित साजिश या लापरवाही के कारण पिछले 5 दिनों से लापता है । चूंकि ओ अविरल गंगा आंदोलन अभियान के तहत अनशन पर थे ।

इस देश की संस्कृति व पहचान हमारी राष्ट्रीय नदी गंगा की दुर्दशा , लोकतांत्रिक संवेदनहीनता के परिणामस्वरूप अनशनरत स्वामी सानंद के निधन के कारण देश और समाज एक संत को खो चुका है । संतगोपाल दास जी के लापता होने के कारण पर्यावरणप्रेमी व देश भर में मौजूद माँ गंगा के भक्तो व सन्त गोपाल दास जी के समर्थकों में आशंका निराशा व सरकार के प्रति आकोश है ।
अतः जनभावनाओं को संज्ञान लेते हुए आपसे उपरोक्त मामले तत्काल त्वरित कार्यवाही की अपेक्षा है ।

आज भारत सहित पूरा विश्व जिस पर्यावरणीय ,सांस्कृतिक संकट के दौर से गुजर रहा है इसको संज्ञान में रखते हुए अविरल स्वच्छ गंगा का अभियान हम सबकी सामाजिक संस्कृतिक संवैधानिक जिमेदारी है गंगा को पुनर्जीवित करने हेतू संतगोपाल दास सहित सन्तसमाज की समस्त मांगो पर उचित कार्यवाही आपसे अपेक्षित है ।

जय हिन्द

निवेदक

समस्त गंगा भक्त व पर्यावरण प्रेमी